अपने Aircel नंबर तो घर बैठे बिना सिगनल के ऐसे दूसरे नेटवर्क पे PORT करें

Have any question » ask here
171
⚡ Trending : आ +C+🗝+✌🏻= फिल्म का नाम ? # WhatsApp Puzzle

How to port aircel number without signal

How to PORT Aircel number without network 

आप लोगों को खबर तो मिल ही गया होगा की कुछ दिन पहले Aircel ने bankruptcy (दिवालियापन) का ऐलान किया. हालाकि इस दिवालियापन के बहुत दिनों पहले से ही Aircel के नेटवर्क में बहुत सारी समस्याएं आ रही थी. अगर आप Aircel के कस्टमर हैं तो आप को पता ही होगा क़ि काफी दिनों से Aircel से आईडिया में कॉल कनेक्ट नहीं हो रहा था. बात तब तक भी ठीक थी पर अब तो हद ही हो गई, दिवालियापन क़ि खबर सुनते ही Aircel का पूरा नेटवर्क डाउन है. कहीं भी सिंगनल नहीं आ रहा है. कॉल तो कॉल SMS भी नहीं आ रहे है क्योंकि मोबाइल में सिंगनल ही नहीं है. ऐसे में सबसे बड़ी समस्या अपना नंबर दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करने में हो रही है. क्योंकि जब तक मोबाइल में सिंगनल नहीं होगा आप PORT वाला मैसेज भी नहीं कर सकते. इस बीच एक समस्या और भी है क़ि आप दूसरे नंबर से भी Aircel के कस्टमर केयर को बात करना चाहें तो बात नहीं हो पा रही है.

ये है इतनी खूबसूरत की करती हैं ऐसा काम… यकीन नही होता

You can port Aircel number without PORT SMS

इसलिए हम आज आप को बताएँगे क़ि आप बिना PORT के या हूँ कहें बिना आप के मोबाइल पे सिगनल के कैसे अपने Aircel नंबर को किसी दूसरे नेटवर्क में ट्रांसफर (PORT) कर सकते हैं. इसके लिए आप को किसी ऑफिस के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे और सारा काम घर बैठे ही हो जायेगा.

आज आप को हर एक चीज़ या तो आधार से या मोबाइल से लिंक करना पड़ता है ऐसे में अगर आप का मोबाइल काम नहीं कर रहा है तो भारी समस्या हो सकती हैं. ना ही आप के मोबाइल में OTP आयेंगे और ना ही आप कोई बैंकिंग एक्टिविटी या ऑनलाइन शॉपिंग या ऐसा कुछ कर पाएंगे जिसके लिए OTP की आवश्यकता होती है.

यकीन नही होता » तो इसलिए कहा शमा सिकंदर ने मेरे B***s ज्युसी और मेलन जैसे हैं

Here are the steps to port Aircel number to any other network

सबसे पहले अपने मोबाइल को बंद कर के उसमे से अपना एयरसेल का सिम बाहर निकाले और उसे ध्यान से आगे पीछे देखें, अगर उसमे आप को कुछ नंबर लिखा हुआ मिलता है तो आप का काम आसान हो जायेगा. अब आप सिर्फ इस नंबर क़ि बदौलत अपना नंबर दूसरे नेटवर्क में ट्रांसफर करा सकते हैं. ये नंबर 899 से शुरू होता है. वैसे आप को अंतिम 5 नंबर की ही जरूरत पड़ेगी.

mobile sim

 

अगर उसमे कोई नंबर लिखा हुआ नहीं मिलता है तो घबराये नहीं. SIM को दोबारा मोबाइल पे लगाए और मोबाइल चालु करने के बाद SIM CARD INFO app डाउनलोड करें. अगर आप का फ़ोन स्मार्ट फ़ोन नहीं है तो आप का सिम किसी ऐसे मोबाइल पे लगाए जहाँ आप ये app डाउनलोड कर सकते हैं.

यकीन नही होता » रामानंद सागर की पोती साक्षी चोपडा ने कर दी न्यूड फोटो अपलोड

SIM CARD INFO App

अब आप को कुछ ज्यादा नहीं करना है इस app को खोले और आप को एक सीरियल नंबर मिलेगा जिसे (ICCID) कहते हैं और ये 899 सीरीज से स्टार्ट होता है.

ध्यान रहे अगर आप का मोबाइल दो सिम वाला है तो आप सही तरीके से एयरसेल सिम का ही नंबर नोट कर रहे है क्योंकि ये app एक साथ दोनों सिम कार्ड का डिटेल दिखाता है.

Port Aircel number

अब आप के पास सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध है जिसकी मदद से आप अपने नंबर को दूसरे नंबर पे PORT कर सकते हैं और एयरसेल से छुटकारा पा सकते हैं.

अब आप को तय करना है क़ि आप किस नेटवर्क में जाना चाहते हैं

मान लेते हैं क़ि आप ने एयरटेल (Airtel) को चुना है. तो अब आप को आप के घर के नजदीकी एयरटेल स्टोर में जाना होगा. हालाकि हम आप को सलाह देंगे क़ि आप किसी ऐसे एयरटेल स्टोर में जाये जहाँ लोग थोड़े जानकार हो भले ही घर से थोड़ा दूर हो. आप को किसी प्रकार का डॉक्यूमेंट ले जाने क़ि जरूरत नहीं होगी जैसे एड्रेस प्रूफ या कोई फोटो. बस आप को अपना आधार नंबर याद होना चाहिए या उसकी कॉपी साथ ले जाएँ.

यकीन नही होता » दिशा पटानी ने टाइगर श्रॉफ के साथ लिए बिकनी फोटोज़ किये शेयर

कुछ बातें जरूर ध्यान में रखें

एयरसेल या किसी और दूसरे नेटवर्क का नंबर अगर आप PORT कर रहे हैं तो जरूरी नहीं है कि नया कस्टमर (Owner) भी पुराना वाला ही हो. अगर आप का पुराना नंबर किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर रहा हो जैसे घर के किसी दूसरे सदस्य या फ्रेंड के नाम से तो भी आप इसे अपने नाम पे पोर्ट करा सकते हैं.

😂 Joke : मैं बाइक चलाते समय ट्रैफिक रूल्स का इतना ध्यान रखता हूँ की
✨ Hot : तो बताओ किसान नदी कैसे पार करेगा?